कल नेट बंद रहेगा क्या 2022

राजस्थान में पिछले 3 दिनों से इंटरनेट सेवा बंद है। दरअसल, उदयपुर में हुए नरसंहार के बाद 28 जून की रात को बंद की गई इंटरनेट सेवा को बहाल नहीं किया जा सका. वहीं, राज्य में इंटरनेट बंद होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं होने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं बाजार में ऑनलाइन ट्रांजैक्शन नहीं होने से दुकानदारों और ग्राहकों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उधर, राज्य में लगातार इंटरनेट सेवा बंद होने से करोड़ों रुपये के कारोबार का नुकसान हुआ है.

2 जुलाई तक इंटरनेट रहेगी बंद

बता दें कि फिर से कोटा संभागीय आयुक्त दीपक नंदी ने कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़, 2जी, 3जी, 4जी डाटा, इंटरनेट सेवा के साथ-साथ एसएमएस, एमएमएस, व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर के पूरे क्षेत्र में एक आदेश जारी किया है. . और इंटरनेट सेवा प्रदाताओं द्वारा अन्य सोशल मीडिया (अस्पतालों, बैंकों और उद्योगों को छोड़कर जहां तक ​​संभव हो सभी लैंडलाइन, मोबाइल फोन, सभी लीज लाइन और ब्रॉडबैंड के वॉयस कॉल को छोड़कर) को 2 जुलाई को शाम 4 बजे तक बढ़ा दिया गया है। उन्होंने सभी नागरिकों को इस आदेश का पालन करने और अवज्ञा न करने का आदेश दिया है। यदि कोई इन निषेधात्मक आदेशों का उल्लंघन करता है, तो उस पर उपयुक्त कानूनी प्रावधानों के साथ मुकदमा चलाया जा सकता है।

उलंघन करने वाले पर होगी कार्रवाई

वहीं, संभागायुक्त दीपक नंदी ने कहा कि उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. संभाग के सभी जिलों में धारा 144 लागू है। इसमें एक जगह पांच से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकेंगे। इसके अलावा धार्मिक भावनाएं भड़काने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि 28 जून को उदयपुर के धन मंडी थाना क्षेत्र में टेलर की हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद पूरे राजस्थान में जाल को बंद कर दिया गया था. 24 घंटे नेट बंद कर कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए व्यवस्था को चाक-चौबंद करने की बात कही। लेकिन 3 दिन बाद भी पूरे राजस्थान में नेट क्लोजर खत्म नहीं हुआ है. इंटरनेट बंद होने से लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आम लोगों सहित घर का काम करने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सूत्रों की मानें तो अगले 2 दिनों तक नेट बंद रहने की खबर है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!