13th june 2022 holiday karnataka School, college in 11 district

13th june 2022 holiday karnataka
13th june 2022 holiday karnataka

स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों से विधान परिषद के चुनाव के कारण अवकाश घोषित किया गया है।

13th june 2022 holiday karnataka

कर्नाटक सरकार ने स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों से विधान परिषद के चुनाव के कारण 13 जून को कई जिलों में स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश घोषित किया है। विजयपुरा, बगलकोट, बेलागवी, मैसूर, चामराजनगर, मांड्या, हासन, धारवाड़, हावेरी, गडग और उत्तर कन्नड़ जिलों में छुट्टी घोषित की गई है।

Read also

Ardh (2022) Movie Download 360p 480p 720p 1080p

computer science class 12 term 2 syllabus – RNCREATE

सरकार ने यह भी घोषणा की है कि सरकारी सहायता प्राप्त, गैर सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों और कॉलेजों, राज्य और केंद्र सरकार के कार्यालयों, कारखानों, राष्ट्रीयकृत और निजी बैंकों, सहकारी समितियों और अन्य सभी प्रतिष्ठानों के स्नातकों और शिक्षकों को 13 जून को एक दिन की छुट्टी दी जानी चाहिए। अपना वोट डालने के लिए।

शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों से विधान परिषद की चार सीटों में से तीन के लिए चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होगा, जबकि चौथी सीट पर जनता दल (एस) भी मैदान में होगा। चार निर्वाचन क्षेत्र उत्तर-पश्चिम स्नातक, दक्षिण स्नातक, उत्तर-पश्चिम शिक्षक और पश्चिम शिक्षक हैं।

द हिंदू की एक रिपोर्ट के अनुसार, उच्च सदन की चार सीटों के लिए चुनाव जरूरी हो गया है क्योंकि अरुण शाहपुर, केटी श्रीकांत गौड़ा और हनुमनाथ आर निरानी का कार्यकाल 4 जुलाई को समाप्त हो रहा है। पूर्व अध्यक्ष का कार्यकाल बसवराज होराती भी 4 जुलाई को समाप्त हो रहे हैं और उन्होंने भाजपा में शामिल होने के बाद से इस्तीफा दे दिया है।

होराट्टी का लक्ष्य कर्नाटक पश्चिम शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से लगातार आठवीं जीत दर्ज करना है। वह जद (एस) की अपनी करीबी सहयोगी श्रीशैला जी और कांग्रेस के एक बार समर्थक रहे बसवराज गुरिकर के खिलाफ खड़े हैं।

कर्नाटक नॉर्थवेस्ट टीचर्स निर्वाचन क्षेत्र में, बीजेपी एमएलसी अरुण शाहपुर दूसरे कार्यकाल की मांग कर रहे हैं और कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रकाश हुक्केरी से एक बड़ी चुनौती का सामना कर रहे हैं, जो कई बार विधायक, सांसद और एमएलसी हैं।

नॉर्थवेस्ट ग्रेजुएट्स निर्वाचन क्षेत्र में, भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा एमएलसी हनुमंत आर निरानी, ​​जो उद्योग मंत्री मुरुगेश निरानी के छोटे भाई हैं, कांग्रेस उम्मीदवार सुनील सनक से मुकाबला कर रहे हैं।

जनता दल (सेक्युलर), जो कर्नाटक दक्षिण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में अपनी सीट बनाए रखने के लिए प्रयास कर रहा है, ने अपने मौजूदा सदस्य केटी श्रीकांत गौड़ा की जगह सरकारी कर्मचारी संघ के पूर्व अध्यक्ष एचके रामू को नियुक्त किया है, जो कांग्रेस उम्मीदवार मधु मेड को टक्कर दे रहे हैं। गौड़ा, रिपोर्ट में कहा गया है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!