Roposo app kaha ka hai इसे किसने बनाया है ?

Roposo app kaha ka hai और इसे किसने बनाया है । जब से हमारे देश भारत में टिक टोक ऐप बैन हुआ है तब से बहुत लोग यह सोच रहे है कि काश कोई टिक टोक जैसा ऐप मिल जाए। वर्तमान में  tik tok बैन होने के बाद कई सारे short video making app देखने को मिल रहे होंगे जैसे moz,snack video,Josh,roposo, आदि। 


अभी हम बात कर रहे हैं Roposo app kaha ka hai  के बारे में तो टिक टोक के बाद roposo app ने लोगो के दिलों में अच्छी जगह बना ली है,  जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। अगर आप अलग अलग तरीकों के शॉर्ट वीडियो देखना पसंद करते हैं तो इसमें देख सकते हो क्योंकि इसमें आपको कैटेगरी सेलेक्ट करनी पड़ती है जैसे comedy, intertanment, motivation video, status video, आदि। टिक टोक ऐप में आपको यह ऑप्शन नहीं दिखाई देंगे। 

अगर आप शॉर्ट वीडियो देखना पसंद करते हैं तो आपके लिए यह अच्छा साबित हो सकता है। मजे की बात तो यह है कि यह 15 भाषाओं में उपलब्ध है, साथ ही इसको आप आसानी से Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं। Roposo ऐप को play store से 100 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड किया गया है। अगर इसकी प्ले स्टोर पर रेटिंग कि बात करे तो  4.5 से भी ज्यादा है और 1 मिलियन review हैं।  अगर आप इसको यूज करते हैं तो इससे आप पैसे भी कमा सकते हैं यहां पर आपको वीडियो अपलोड करने के कॉइन मिलते है जिन्हें आप रुपया में कन्वर्ट करके ले सकते हैं।


Roposo app kaha ka hai

में आपको जानकारी के बता देता हूं कि Roposo app kaha ka hai और इसे किसने बनाया है । इसको  iiT delhi के छात्र रह चुके  Mayank bhangadia ( CEO) , Avinash Saxena, koushal  subhank हैं। इनकी पार्टनर कंपनी का नाम Glance Inmovi Pte.ltd है। इसको 2014 में लॉन्च किया गया था।  कुछ लोग यह सोच रहे होंगे कि यह Chinese company है तो ऐसा बिल्कुल नहीं है क्योंकि Glance company इंडिया की है। जिससे साफ पता चलता है कि roposo ऐप इंडिया का है। रोपॉसो में आपको टिक टोक के तरह डाटा प्राइवेसी का खतरा नहीं रहता है यह बिल्कुल safe है। अब आपको अच्छे से पता चल गया होगा कि Roposo app kaha ka hai .

तो अब आप अच्छे से समझ गए होंगे कि Roposo App kaha ka hai इसे किसने बनाया है। जबसे tik टोक को बैन किया गया तब लोग इसके जैसा ऐप तलाश रहे हैं l ऐसे में आपको Roposo ऐप को इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि यह बिल्कुल safe है। आशा करता हूं कि Roposo app kaha ka hai यह जानकारी अच्छी लगी होगी तो अपने दोस्तों को भी शेयर करें। 


Conclusion 


आशा करता हूं कि आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी Roposo app kaha ka hai अच्छी लगी होगी । तो इस जानकारी को और भी शेयर कीजिए जिससे लोग यह जान पाएं की Roposo चाइनीज है इंडियन । टिक टोक ऐप्स को बिल्कुल भी यूज न करें । अपने भारत में बने roposo app को चलाए । चाइना की कोई भी चीज हो या मोबाईल ऐप्स हो उनको बायकॉट करें । मिलते हैं अगली पोस्ट में कुछ नई जानकारी लेकर तब तक आप अपना ख्याल रखें । 


Thanks For Reading

Leave a Comment

error: Content is protected !!