Small Business Ideas : मिलेगा 90% का मार्जिन लगाए सिर्फ ₹15000 रुपए और कमाए महीने के …..

शिव खेड़ा ने कहा है कि विजेता अलग चीजें नहीं करते हैं। वे चीजों को अलग तरह से करते हैं। यह अमेजिंग बिजनेस आइडिया सफलता की गारंटी के साथ आता है और सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें 90% का प्रॉफिट मार्जिन है। आपको बस ₹2 खर्च करना है और उत्पाद की कीमत ₹20 है।

करें बच्चों के लिए कैंडी कैफे का बिजनेस

कॉटन कैंडी के बारे में तो आप जानते ही होंगे। उत्तर भारत में इसे गुड़िया के बाल भी कहा जाता है। इसे चीनी से बनाया जाता है। एक चम्मच चीनी का उपयोग कॉटन कैंडी बनाने के लिए किया जाता है और यह बाजार में ₹20 में उपलब्ध है। रंगीन सूती कैंडी देखकर बच्चे उत्साहित हो जाते हैं। कुछ बड़े और बड़े बच्चों को मिश्री भी पसंद होती है। हर शहर में स्टॉल मिलते हैं, कुछ अलग करना पड़ता है, कैफे बनाना पड़ता है।

कॉटन कैंडी बिज़नेस के लिए जरूरी सामान

कॉटन कैंडी मेकर मशीन किसी भी ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर मिल जाएगी। इसकी कीमत ₹ 1500 के आसपास रहती है। कॉटन कैंडी कैफे बनाने के लिए आपको पांच कॉटन कैंडी मशीन और उनके लिए 5 टेबल खरीदने होंगे, बस आपका शुगर कैंडी कैफे बनकर तैयार हो जाएगा। इन मशीनों को टेबल पर रख दें और बच्चों को अपनी मिश्री खुद बनाने दें। आपको स्क्रीन डिस्प्ले पर लगातार कैंडी बनाने का वीडियो चलाना होगा ताकि बच्चे सीख सकें।

आपको बच्चों की भी मदद करनी होगी।कितना मजेदार होगा। बच्चे अपने, अपने दोस्तों और परिवार के लिए मिश्री बनाएंगे। सब कुछ बदल जाता है जब बच्चे अपना बनाते हैं और बच्चे और उनका परिवार भी इसका आनंद लेता है। एक कैंडी के लिए कोई ₹20 का भुगतान कर सकता है। एक कैंडी बनाने में 5 मिनिट का समय लगता है. 5 टेबल यानि 5 कैंडी 5 मिनट में, 1 मिनट में ₹20 बिक रही है। लाभ मार्जिन निर्दिष्ट करने की आवश्यकता नहीं है। मिश्री और मिश्री मिलाकर एक उत्पाद पर ₹2 से अधिक खर्च नहीं होगा। ₹18 आपका मार्जिन। यदि आप इसे घर पर करते हैं, तो लाभ आपका है, भले ही आप एक दुकान किराए पर लें, आपका शुद्ध लाभ 50% है।

इसके अलावा रखना होगा इन बातों का ध्यान तो और कर सकेंगे कमाई

  • अपने शुगर कैंडी कैफे हाउस पर केवल शुगर कैंडी नहीं बिकेगी और भी बहुत सारे प्रोडक्ट बिकेंगे। उनसे भी प्रॉफिट होगा।
  • इंटीरियर बच्चों के हिसाब से रखना है।
  • बच्चों की हेल्प करने वाला यूनिफॉर्म में होना चाहिए।
  • म्यूजिक बच्चों के हिसाब का बजना चाहिए।
  • वीकेंड पर इवेंट्स होने चाहिए।
  • बच्चों को कुछ प्राइस भी तो मिलना चाहिए।

Small Business Ideas : अगर कमाना चाहते हैं लाखों रुपए तो शुरू करें कम बजट में ये बिजनेस

Leave a Comment

error: Content is protected !!