अजगर जैसा फूल गया शरीर , जब नागदेव ने निगला 6 फीट लंबा सांप देखें वायरल वीडियो

अंबिकापुर। सांपों से कौन नहीं डरता, खासकर अगर सांपों को देखा जाए तो डर का डर बढ़ जाता है। छत्तीसगढ़ स्नेकमैन के नाम से मशहूर सत्यम द्विवेदी शहर समेत जिले भर में लगातार सांपों को बचा रहे हैं. सांपों को रेस्क्यू करने के दौरान कई बार ऐसा नजारा भी सामने आ जाता है जब उन्हें भी झटका लगता है.

ऐसा ही एक मामला शहर से सटे अजीरमा गांव में सांप को रेस्क्यू करने के दौरान देखने को मिला. सांप ने अपने से बड़े सांप को निगल लिया था। ऐसे में उनका शरीर अजगर जैसा हो गया था। जब वे सांप को पकड़ने पहुंचे तो सांप ने निगले हुए सांप को बाहर निकाला। सत्यम द्विवेदी ने बताया कि ऐसा उन्होंने पहली बार देखा है।शहर से सटे अजिरमा शराब की दुकान के पास एक बंगाली परिवार के घर के पास सांप देखा गया.

इसकी सूचना मिलते ही सांपमैन सत्यम द्विवेदी बचाव के लिए पहुंचे। सांप सांप के अजगर की तरह लग रहा था। सत्यम ने उसे पकड़ने की कोशिश की तो पता चला कि उसने एक और सांप निगल लिया है।इस दौरान सांप ने निगले हुए सांप को अपने मुंह से निकालना शुरू कर दिया। स्नेमन और वहां मौजूद अन्य लोगों के लिए यह नजारा हैरान करने वाला था। कुछ ही देर में सांप ने निगले हुए सांप को बाहर निकाल लिया। उक्त सांप की लंबाई करीब 6 फीट थी।

image source – Social media

पहली बार देखा होगा ऐसा मंजर

इसके बाद सपेरे ने सांप को पकड़कर डिब्बे में डाल कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया।इस संबंध में सांपमैन सत्यम (सत्यम द्विवेदी) ने बताया कि उसने सांप को पहली बार दूसरे सांप को निगलते देखा है. सांप ने अपने से बड़े सांप को निगल लिया था। उसने बताया कि इससे पहले उसने अपने से बड़े सांप को निगल चुके अहिराज सांप को छुड़ाया था।

सत्यम कर रहे बेजुबानों की सेवा

सपेरे सत्यम (सत्यम द्विवेदी) इन दिनों शहर में मां महामाया पशु पुनर्वास केंद्र खोलकर कमजोर पशुओं की सेवा कर रहे हैं। उनका कहना है कि उनके पास रोज किसी न किसी का फोन आता है। फोन आने पर वे मौके पर पहुंच जाते हैं और घायल जंगली जानवरों और जंगली जानवरों को लाकर उनका इलाज करते हैं.

Leave a Comment

error: Content is protected !!