इस ख़तरनाक विलेन का बेटा है काफी खूबसूरत और स्मार्ट बॉलीवुड के स्टार को नचाता हैं अपनी उंगलियों पर

बॉलीवुड फिल्मों में स्टंट और विलेन का बहुत बड़ा रोल होता है। खासकर 70 के दशक में लोगों को स्टंट काफी पसंद आते थे। उस जमाने में विलेन कई बार हीरो पर भारी पड़ता था। ऐसे ही एक विलेन थे एमबी शेट्टी। बॉलीवुड फिल्मों में स्टंट और विलेन का बहुत बड़ा रोल होता है।

खासकर 70 के दशक में लोगों को स्टंट काफी पसंद आते थे। उस दौर में खलनायक कई बार नायक पर हावी हो जाता था। ऐसे ही एक विलेन थे एमबी शेट्टी, जो 70 के दशक में लोकप्रिय विलेन थे, न सिर्फ स्टंट बल्कि उनके लुक्स और एक्सप्रेशन भी बेहद खतरनाक थे।

बॉलीवुड के मशहूर स्टंटमैन के तौर पर काफी लोकप्रिय रहे एमबी शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत फाइट इंस्ट्रक्टर के तौर पर की थी। उसके बाद वे एक्शन डायरेक्टर और फिर एक्टर बने। एम भी शेट्टी का पूरा नाम मुद्दू बाबू शेट्टी था। एमबी शेट्टी ने कई फिल्मों में स्टंट कोऑर्डिनेटर, फाइट कंपोजर, स्टंट कंपोजर और स्टंट मास्टर के तौर पर काम किया।

उन्हें ‘जब प्यार किसी से होता है’, ‘कश्मीर की कली’, ‘सीता और गीता’, ‘डॉन’ और ‘द ग्रेट गैंबलर’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। एमबी शेट्टी की कहानी बेहद दिलचस्प है। उन्हें पढ़ाई में कोई दिलचस्पी नहीं थी, इसलिए उनके पिता ने उन्हें मुंबई भेज दिया कि वह इतने बड़े महानगर में छोटी-छोटी नौकरी करके गुजारा करेंगे। दिलचस्पी लेने वाला।

एमबी शेट्टी ने बॉक्सिंग में महारत हासिल की, उन्होंने कई टूर्नामेंट जीते। एमबी शेट्टी ने बॉलीवुड में एक्शन और स्टंट में खूब नाम कमाया, लेकिन एक दिन वह फिसल कर अपने ही घर में गिर पड़े और चोटिल हो गए। स्टंट के दौरान उन्हें पहले ही काफी चोटें आई थीं, ऊपर से उनका शरीर इस हादसे को सहन नहीं कर सका।

कुछ ही समय में वह दुनिया से चले गए। एमबी शेट्टी की पत्नी रत्ना भी अपने समय में बॉलीवुड की जानी-मानी स्टंट लेडी रह चुकी हैं। आपको बता दें कि रोहित शेट्टी एमबी शेट्टी के बेटे हैं। रोहित ने बॉलीवुड में काफी नाम कमाया है. रोहित शेट्टी को गोलमाल, गोलमाल रिटर्न्स, ऑल द बेस्ट, गोलमाल 3, सिंघम, बोल बच्चन और सिम्बा जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!